motivational story an son and father .(एक बेटे और पिता की प्रेरक कहानी)

what a beautiful moment son and father

A rich family go an poor village for take experience poor motivational story in her life(एक अमीर परिवार एक गरीब गांव जाता है| )

एक बहुत अमीर परिवार था इसमें केवल माता- पिता और उनके बच्चे रहते थे। एक बार पिताजी ने बेटे को समझाने के लिए देश की यात्रा पर ले गए। उनका उद्देश्य बेटे को गरीबी से अवगत कराना था।( for tell us a poor motivational story ) उन्होंने एक गरीब परिवार के खेत में कुछ दिन और रातें बिताई। यात्रा के बाद पिताजी ने अपने बेटे से पूछा कि तुमने इस यात्रा से क्या सीखा अथवा तुम्हें यह यात्रा कैसी लगी।

motivational story
friendship for son and father


बेटे ने कहा यात्रा बहुत अच्छी थी। पिताजी ने पूछा कि तुमने देखा गरीब लोग कैसे रहते हैं और तुमने क्या सीखा? मुझे बताओ।
बेटे ने कहा कि मैंने देखा कि हमारे पास एक पालतू कुत्ता है और उनके पास चार कुत्ते हैं हमारे पास सुख सुविधा का सारा सामान है, हमारे पास ज़मीन का छोटा टुकड़ा है। उनके पास बड़े-बड़े खेत हैं। हमारे पास सेवक है जो हमारी सेवा करते हैं लेकिन वह लोगों की सेवा करते हैं।हम अपना भोजन खरीदते हैं और वे अपना भोजन स्वयं उगाते हैं। हमारी संपत्ति की सुरक्षा के लिए चारों और दीवारें हैं, रक्षक है लेकिन उनकी रक्षा के लिए उनके दोस्त हैं।

read more story-सफलता पाने की जिद

what did the son learn? (बेटे ने क्या सीखा)


बेटे की बात सुनकर पिताजी आश्चर्यचकित रह गए और उन्हें खुशी हुई कि वह जो अपने बेटे को समझाना चाहते थे वह उनका बेटा समझ गया।
तब बेटे ने कहा पिताजी आपका बहुत-बहुत धन्यवाद कि आपने मुझे यह सब कुछ बताया अब मुझे पता चल चुका है कि हम कितने गरीब हैं।
दोस्ती, प्यार, एकता, देखभाल, संतुष्टि किसी भी आराम के पैसे से अधिक समृद्ध है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to Top